Pages

Highlight Of Last Week

Search This Website

Friday 17 June 2022

जल्दी से Instagram पर Followers कैसे बढाये - पूरी जानकारी हिन्दी में

नमस्कार दोस्तों, आज हम ये जानकारी प्राप्त करेंगे की जल्दी से Instagram पर Followers कैसे बढाये. हम आपको जो तरीके बताएंगे वो बिल्कुल ही फ्री वाले है, जिससे आप किसी भी Instagram Account के Followers को जल्दी से बढ़ा सकते हैं. आपको इसके लिए कोई भी पैसा खर्च करने जरूरत नहीं है.


आपको Google या Internet पर कई ऐसे तरीके बताए जाते हैं जिसकी मदद से आप अपने Instagram पर Followers को बढ़ा सकते हैं तथा आपको कई ऐसी Application बताई जाती हैं जिस की मदद से आप अपने Instagram पर Followers को बढ़ा सकते हैं, लेकिन यह सच नहीं होता है ओर आपको झूठ बताया जाता है.


लेकिन आपको हम Genius तरीके बताएंगे, जिसकी मदद से आप जल्दी से Instagram पर Followers बढ़ा सकते हैं तथा इन सभी तरीके से बढ़ाए गए Followers की संख्या कम नहीं होगी. तो चलिए शुरु करते हैं हमारे आज के रोचक विषय जल्दी से Instagram पर Followers कैसे बढाये के बारे में.


How To Quickly Increase Followers On Instagram

अब हम आपको जल्दी से Instagram पर Followers कैसे बढाए के बारे में 5 ऐसे Genius तरीके बताएंगे, जिसकी मदद से आप बहुत ही जल्दी अपने Instagram पर Followers को पढ़ा सकते हैं. वो भी बिल्कुल ही फ्री में, तो चलिए जानते है की जल्दी से Instagram पर Followers कैसे बढाये


1. Instagram में Profile Setup करके

दोस्तों आपको सबसे पहले अपने Instagram Account में Edit Profile को पूरा Setup कर लेना है. मतलब की आपको Profile Edit पर जाकर अपनी सभी Details डालनी है, जिससे आपका Profile User Friendly बन जाता है.


साथ में आपको Profile Picture में सबसे अच्छी फोटो लगानी है, जीससे यह होगा कि जब भी कोई इंसान आपके Instagram Profile पर आएगा तो आपको Follow करने का Chance ज्यादा बढ़ जाएंगे.


2. Trending Hashtag को Use करे

दोस्तों जभी भी आप कोई Photo या Video अपने Instagram Account पर Post करते हैं, तो आपको Trending #Hashtag को जरूर Use करे. हम उदाहरण के तौर पर आपको दिखा देते हैं, कि आपको कैसे #Hashtag को Use करना है.


मान लीजिए की कोई दिवाली या होली का त्यौंहार चल रहा है, तो आपको अपनी Post में #Diwali #Holi #Happyholi जैसे #Hashtag का इस्तेमाल करना है. तथा वर्तमान में चल रहे किसी भी Event पर आप #Hashtag को Use कर सकते हैं.


3. Post को Likes और Comments करे

आपको हमेशा ही दूसरों की Post पर Like और Comment करते रहना है, इससे यह होता है कि जब भी दूसरा व्यक्ति आपका Comments पड़ता है या फिर Like में जा कर देखता है कि किस-किस ने Like या Comment करा है, तो वह व्यक्ति आपके Profile में जरूर आता है. यहाँ पर वह भी आपको Follow करें इसकि संभावना बढ़ जाती है.


तथा इससे आपका Instagram Account लोगों में Active एक्टिव भी रहता है. इसलिए आपको दूसरे लोगों की Post में जा कर Likes और Comments करते रहना है.


4. दूसरों लोगों को Follow करे

दोस्तों यह तरीका सबसे Best साबित होता है.‌ इस तरीके से आप बहुत सारे Followers बढ़ा सकते हैं. यह तरीके को Use करने के लिए आपको हररोज Instagram Account से बहुत ही सारे लोगों को Follow करना है, चाहे आप उस व्यक्ति को जानते भी हो या फिर नहीं भी जानते फिर भी Follow करना है.


एक बार में आपको सिर्फ 60-70 लोगों को ही Follow करना है और ऐसा दिन में दो बार जरूर करें तथा एक महीने तक करना है. इससे यह होगा कि जब आप एक बार में 60-70 लोगों को Follow करेंगे, तो बहुत संभावना है कि उनमें से 20-25 लोग आपको Follow Back करें. इसलिए आपको ऐसा एक से दो महीने तक हररोज करना है.


फिर कुछ समय बाद आपको उन सभी लोगों को Unfollow कर देना है, जीससे आप हर दिन लगभग काफी Real Followers बढ़ा सकते हैं. अपने Instagram Followers को बढ़ाने के लिए हर कोई यह तरीका इस्तेमाल करता है.


हम आपको यहां पर एक बात की स्पष्टता कर देंते है कि आपको एक दिन में 100 से ज्यादा लोगों को Follow नहीं करना है, क्योंकि इससे आपका Instagram Account Ban भी हो सकता है. इसीलिए आपको एक बार में सिर्फ 60 के आसपास लोगों को ही Follow करना है इससे ज्यादा लोगों को नहीं.


5. Post में Location Add करे

दोस्तों यह तरीका भी बहुत ही आसान और महत्वपूर्ण है. अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर आप जब कभी भी कोई Post करें तो आपको इसके साथ में Location भी Add करनी है, इससे होता यह है कि उस Location में आपकी Post चली जाती है.


इंस्टाग्राम पे अगर किसी भी व्यक्ति को अपने Location के असपास वाला कोई व्यक्ति मिल जाता है, तो वो उसे Follow करना ज़रूर पसंद करता है. तो आप भी Location को अपने Post में ज़रूर Add करना है.


Conclusion

दोस्तों में आशा करत हु कि आपको आज का हमारा यह विषय जल्दी से Instagram पर Followers कैसे बढाये बहुत ही अच्छा लगा होगा. जिसमें हमने आपको बिल्कुल ही फ्री तरीको के बारेमें बताया हैं जिनकी मदद से आप जल्दी से Instagram पर Followers को पढ़ा सकते है. तथा आपको ऐसे तरीकों का इस्तेमाल नहीं करना है जिससे कि आपका Instagram Account Ban हो जाए.


दोस्तों हम इस अपनी इस वेबसाइट पर Blogging, Technology, Education, Internet, Gyan Ki Tips और Earn Money Online से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारियां पोस्ट करते रहते हैं. जिसकी मदद से आप भी घर बैठे अपने मोबाइल की सहायता से ऑनलाइन पैसा कमा सकते हैं जैसे कि बहुत सारे लोग कमा रहे हैं.


आप ऐसे ही अपना प्यार हमारे ऊपर बनाए रखे. तथा एक बार फिर से हमारे आज के इस विषय को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद.

No comments:

Post a Comment